गुरुवार, 25 नवंबर 2021

 

सबसे पहले update request का स्टेटस चेक  करें, अगर अपडेट कराते समय आपने सही और मूल डॉक्युमेंट्स दिया है और ऑपरेटर की गलती से जन्मतिथि गलत टाइप हो गयी है तो इसे 1947 पर कॉल करके ठीक करने का अनुरोध करें । ज़्यातर मामले में customer केयर द्वारा ही समस्या का समाधान कर दिया जाता है , जरूरत पड़ने पर ईमेल से contact करनी होती है । 

     अगर आपने सही डॉक्युमेंट्स लगाकर डॉक्युमेंट्स के अनुसार DOB अपडेट कराया है और फिर भी आपको जन्मतिथि बदलने की जरूरत है तो  आपको अपने नजदीकी आधार  रिजनल ऑफिस से संपर्क करना होगा।  क्षेत्रीय कार्यालय वहाँ पहले  ईमेल के निवेदन करें , ईमेल से जो भी रिप्लाइ मिले उसके अनुसार प्रक्रिया करें आगे रिजनल ऑफिस जाने को कहा जाय तो सभी जरूरी डॉक्युमेंट्स लेकर आवेदक के साथ अपोइंटमेंट लेकर जाएँ। 



अगर निम्न प्रकार से ईमेल का रिप्लाइ आए तो बताए गए निर्देश करते हुये सुझाए गए ईमेल पर अपनी अपडेट के   लिए निवेदन करें । 



संपर्क और समर्थन

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

  • RSS
  • Delicious
  • Digg
  • Facebook
  • Twitter
  • Linkedin
  • Youtube